बिहार में स्‍कूल तो बंद, लेकिन इंटर की प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा का क्‍या होगा; बोर्ड ने दिया है ये निर्देश

 • Bihar Inter 12th practical Exam Date

बिहार में स्कूल कॉलेज और कोचिंग सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिया गया बिहार में ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी गई है इसका असर मैट्रिक और इंटर पर पड़ेगा

Bihar Board Inter 12th Exam

12th Practical Exam: बिहार में कोचिंग स्कूल कॉलेज सभी संस्था बंद कर दी गई है। यहाँ Offline Classes  पूरी तरह से बंद हो चुकी है। लेकिन मैट्रिक और इंटर की एग्जाम होगी। बिहार बोर्ड ने कुछ निर्देश जारी किए हैं छात्र-छात्राओं एवं अन्य स्टाफ के लिए। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वाधान में इंटर की प्रैक्टिकल की परीक्षा Monday से शुरू हो जाएगी। और यह 20 जनवरी तक चलेगी। परीक्षा में सभी विद्यार्थी को आना अनिवार्य कर दिया गया है। जो स्टूडेंट शामिल नहीं होंगे, उन्हें Main Exam देने का मौका नहीं मिलेगा। इंटर का एग्जाम 1 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगी।

इंटर की प्रायोगिक परीक्षा कल से,स्कूल में तैयारी पूरी।

• 10 से 20 जनवरी तक होगी इंटर की प्रायोगिक परीक्षा।

Bihar Board के लिए Free में पढ़ने के लिए यहाँ Click करें। 🏆🏆🏆

टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी लाना होगा अवश्य।

50% (present) के साथ ही Monday से हाई स्कूल में प्रैक्टिकल एग्जाम ली जाएगी। राजधानी के सारे स्कूलों में प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल होने के लिए वैक्सीनेशन रिपोर्ट साथ लाने को कहा गया है। विद्यालय के प्रबंधन ,प्राचार्य का कहना है कि जो भी स्टूडेंट वैक्सीनेशन रिपोर्ट साथ ना लाएंगे। उन्हें एग्जाम देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। लेकिन यह निर्देश स्टूडेंट को मुश्किल में डाल सकती है। क्योंकि बिहार बोर्ड के तरफ से ऐसा कुछ निर्देश नहीं आया है।

Inter की Practical Exam कल से, विद्यालय में पूरी तैयारी हो चुकी है।

बड़हिया रामावतार  सिंह उच्च विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर रामप्रवेश सिंह जी का कहना है। कि इंटर प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है। 350 विद्यार्थी से ज्यादा प्रैक्टिकल एग्जाम देने आएंगे।

50 परसेंट स्टूडेंट के साथ होगी प्रैक्टिकल एग्जाम।

50% present के साथ Monday से हाई स्कूल में प्रैक्टिकल एग्जाम ली जाएगी। रामअवतार हाई स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर रामप्रवेश जी का कहना है। कि विद्यालय में 1 दिन में 50% ही विद्यार्थी का एग्जाम लिया जाएगा। विद्यालय में एक 11 जनवरी से प्रैक्टिकल एग्जाम लेने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!